चार धाम यात्रा को लेकर एसएसपी पौड़ी के निर्देशों के बाद पुलिस कर्मियों को दिया जा रहा दो दिवसीय विशेष प्रशिक्षण…

ख़बर शेयर करें

एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे के निर्देशन में चारधाम यात्रा से पूर्व यात्रा ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल, होमगार्ड एवं पीआरड़ी जवानों को 02 दिवसीय विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिससे पुलिसकर्मियों को यात्रियों की सुरक्षा व सहायता के गुर सिखाए जा सके।

यह भी पढ़ें -  कमजोर हाथो में विभाग की कमान..स्वास्थ्य महानिदेशालय में पानी की व्यवस्था कर पाने में नाकाम अधिकारी क्या कर सकेंगे धरातल पर बेहतर काम… ?

चारधाम यात्रा के थाना श्रीनगर एवं देवप्रयाग क्षेत्र मुख्य पड़ाव हैं। देवप्रयाग-श्रीनगर से ही बद्रीनाथ केदारनाथ की यात्रा का संचालन होता है। जिस कारण यहाँ पर तैनात पुलिस बल की जिम्मेदारियाँ और भी बढ़ जाती हैं। जिसके दृष्टिगत आगामी चारधाम यात्रा-2023 को सकुशल सम्पन्न कराने के दृष्टिगत यात्रा में नियुक्त पुलिस कार्मिकों को यात्रा रूट पर तैनाती से पूर्व महिला थाना श्रीनगर में 02 दिवसीय विशेष प्रशिक्षण के अन्तर्गत आपदा बचाव, पर्यटकों के साथ पुलिस का व्यवहार, Cardiopulmonary resuscitation (CPR), First Aid की जानकारी, ट्रैफिक नियमों की जानकारी तथा आपदा की स्थिति में रूट डायवर्जन आदि की जानकारी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें -  डेरा प्रमुख की हत्या के मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी हरबंस सिंह चुघ समेत 5 के खिलाफ मामला दर्ज