एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे की मातहतो को दो टूक… अपराधों पर प्रभावी रोकथाम व रात्रि गश्त व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर दिये ये निर्देश…

ख़बर शेयर करें

एसएसपी श्वेता चौबे द्वारा ने पुलिस उपाधीक्षक सर्किल श्रीनगर/पौड़ी/कोटद्वार की वीसी के माध्यम से बैठक ली। बैठक में अन्तर्राज्जीय एवं अन्तर्जनपदीय बैरियरों पर चैकिंग, रात्रि गश्त व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाये जाने के सम्बन्ध में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।।

एसएसपी के क्षेत्राधिकारियों को निर्देश…

क्षेत्राधिकारी अपने-अपने सर्किल क्षेत्र के थानों पर प्रभावी रात्रि गश्त/पिकेट व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करायेंगे।

जनपद के समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्र के मुख्य-मुख्य महत्वपूर्ण/संवेदनशील स्थानों पर पुलिस पिकेट लगायेंगे तथा सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी अपने-अपने सर्किल में लगातार भ्रमणशील रहकर गश्त/पिकेट व्यवस्था का पर्यवेक्षण करेंगे।

वर्तमान में सर्दियों का मौसम चल रहा है, जिस कारण आपराधिक तत्वों की गतिविधियां जैसे- लूट, चोरी/नकबजनी एवं महिलाओं से दुर्व्यवहार की घटनायें घटित होने की सम्भावनायें बढ़ जाती हैं। जिसका आम जनमानस पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश एवं रोकथान हेतु पुलिस की और अधिक सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिये गये। जिससे कि जन सामान्य में सुरक्षा की भावना व पुलिस के प्रति विश्वास बना रहे।

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी के निर्देश पर विशेष सचिव व स्थानिक आयुक्त पहुंचे दिल्ली एम्स

बालिकाओं के स्कूल/ कॉलेजों एवं विभिन्न शिक्षण संस्थानों के खुलने व बन्द होने के समय सम्बन्धित थाना प्रभारी तथा “PINK UNIT” द्वारा गश्त व प्रेट्रोलिंग की जायेगी। साथ ही स्कूल/ कॉलेजों व विभिन्न शिक्षण संस्थानों के आस पास अनावश्यक रुप से घूमने वाले मनचलों एवं संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखते हुये उनकी चैकिंग की जायेगी।

समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में सिटी पैट्रोल, चीता मोबाइल एवं हिल प्रेट्रोलिंग को निरन्तर भ्रमणशील रखते हुये पुलिस की सक्रियता बनाये रखेंगे।

यह भी पढ़ें -  बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने मेदांता अस्पताल में इलाज करा रही केदरानाथ विधायक शैलारानी रावत से की मुलाकात

क्षेत्राधिकारी श्रीनगर, थाना श्रीनगर के पौड़ी चुंगी एवं कलियासौड़ (अन्तर्जनपदीय) बैरियरों पर रात्रि के समय सदिग्धों पर नजर रखते हुये प्रभावी चैकिंग करवायेगें। जिसमें थाना प्रभारी भी अन्तर्जनपदीय बैरियरों पर पुलिस टीम के साथ स्वयं चैकिंग करेंगे।

क्षेत्राधिकारी कोटद्वार, थाना कोटद्वार के कौड़िया (अन्तर्राज्जीय), सिद्धबली, दुगड्डा एवं सनेह बैरियरों पर रात्रि के समय सदिग्धों पर नजर रखते हुये प्रभावी चैकिंग करवायेगें। जिसमें सम्बन्धित थाना प्रभारी भी स्वयं पुलिस टीम के साथ लगातार चैकिंग कर कार्यवाही करेंगे।

बैरियरों पर चैकिंग के समय वाहनों को रोककर वाहन चालकों एवं सवारियों की गहनता से चैकिंग कर उनके आधार कार्ड अथवा पहचान पत्र का मिलान कर सत्यापन करेंगे।

सम्बन्धित थाना प्रभारी प्रत्येक बैरियर पर एक चैकिंग रजिस्टर रखेंगे, जिसमें चैकिंग किये गये वाहन एवं संदिग्ध व्यक्तियों का पूर्ण विवरण जैसे नाम, पता, मोबाईल नम्बर, आने/जाने का स्थान आदि अंकित करेंगे।

यह भी पढ़ें -  वीडियो वॉयरल….. तो क्या हरिद्वार पुलिस के साथ हुई नोकझोक के बाद पुलिस को मिली परिवार के पास अवेध पिस्टल ? हुई कार्रवाई

बैरियरों पर स्थापित सीसीटीवी कैमरों को भौतिक रुप से चैक कर, सीसीटीवी कैमरे सही प्रकार से कार्य कर रहें अथवा नहीं, की सूचना तत्काल उपलब्ध करायेगें जो सीसीटीवी कैमरे कार्य नहीं कर रहे हैं उनकी मरम्मत कर सुचारु करायेंगे।

क्षेत्राधिकारी कोटद्वार सुनिश्चित करेगें कि कोटद्वार के गोखले मार्केट में अतिक्रमण की स्थिति से जन सामान्य को असुविधा न हो।

सम्बन्धित थाना प्रभारी आगामी शादी समारोहों के सीजन के दृष्टिगत भी बैरियरों पर उपरोक्तानुसार चैकिंग की कार्यवाही करेंगे।

सम्बन्धित थाना प्रभारी बैरियरों पर चैकिंग की फोटो एवं वीडियो चैकिंग हेतु बनाये गये व्हाट्स एप ग्रुप पर अपलोड करेंगे।