प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर मुख्य सेवक ने दिखाया सेवा और सेना के प्रति समर्पण का भाव

ख़बर शेयर करें

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सेना और सेवा के प्रति समर्पण का भाव दिखाया है। एक ओर मुख्यमंत्री ने देहरादून में भारी बारिश के बीच शहीद परिवारों के घर के बाहर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। वहीं देश की सेवा में सर्वोच न्योछावर करने वाले शहीद के परिजनों को भी मुख्यमंत्री ने सम्मानित भी किया।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को इस बार सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री धामी शनिवार सुबह सबसे पहले शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट और फिर नेशविला रोड पर शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल के आवास पर पहुँचे। सीएम ने शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी साथ ही उनके घर के बाहर स्वच्छता अभियान चलाया, जिसके बाद दोनों शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी पहुँचे लंदन, एयरपोर्ट पर प्रवासी भारतीयों के द्वारा गर्मजोशी से किया गया स्वागत

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश के वीर सपूतों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के इन लालों को मैं नमन करता हूं। इस दौरान उन्होंने दोनों शहीदों के परिजनों का हाल-चाल भी लिया।

यह भी पढ़ें -  आवास मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रपत्रों का किया आवंटन….

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्यसेवक होने के साथ ही एक सैनिक पुत्र भी हैं, इसलिए वे देश सेवा में समर्पित सैन्य परिवारों की चुनौतियों को भी बखूबी जानते हैं। इसलिए उनका सैन्य परिवारों से विशेष लगाव है।