सीएम धामी ने टिहरी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभा को किया संबोधित

ख़बर शेयर करें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा में उपस्थित महिलाओं, बुजुर्गों युवाओं का स्वागत एवं देवी-देवताओं को प्रणाम करते हुए कहा कि टिहरी लोकसभा क्षेत्र को मां गंगा और यमुना के साथ विभिन्न धामों, देवस्थानों का आशीर्वाद प्राप्त है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने पिछली बार विधानसभा चुनाव में सारे मिथक तोड़े हैं। विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड की जनता ने पुनः भाजपा की सरकार बनाकर मिथक तोड़ने का काम किया है। उन्होंने सभी से आग्रह करते हुए कहा कि विकसित और अग्रणी उत्तराखंड के सपने को साकार करने हेतु टिहरी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह को बढ़ चढ़कर वोट देकर ऐतिहासिक जीत दिलाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में देश तेज़ी से आगे बढ़ा है। भारत का दुनियां के अंदर मान सम्मान स्वाभिमान बढ़ा है। विकास की गंगा तेजी से बही है। देश के अंदर विकास और इनोवेशन पर कार्य निरंतर जारी है। पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व और सफल कूटनीति की वजह से दुनियां में भारत नई शक्ती के तौर पर सामने आया है। उन्होंने कहा कि 2024 में नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे तब देश और तेज़ गति से आगे बढ़ेगा। उत्तराखंड सहित संपूर्ण भारत में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी ने छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सभी को अपने परिवार का सदस्य मानकर काम किया है। देशवासियों के जीवन को सुखद और समृद्ध बनाने का हरसंभव प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें -  गुरु मंत्र पाकर धन्य धन्य हुई गुरु की प्यारी संगतें

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जन-धन योजना, उज्जवला योजना, किसान समृ्द्धि योजना, पीएम आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना चलाई जा रही है। प्रधानमंत्री की दूरदर्शी सोच के कारण मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया जैसी योजनाओं को लॉच किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आय़ोजित हुए ऐतिहासिक जी-20 सम्मेलन भारत में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई। विकास के साथ ही केंद्र सरकार ने देशहित में कई कड़े फैसले उठाए। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया। तीन तलाक को खत्म किया गया, देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू किया गया है। प्रधानमंत्री की मजबूत इच्छाशक्ति से अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर बन चुका है। सैकड़ों वर्षों के इंतजार के बाद भगवान राम अपने भवन में विराजमान हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व में किए वादे अनुसार राज्य में समान नागरिक संहिता विधेयक पारित किया है। नकल माफियाओं को जेल भेजकर पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं करवाई जा रही हैं। प्रदेश में सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है। सख्ती से सरकारी ज़मीन से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य में दंगारोधी कानून, धर्मांतरण विरोधी कानून लागू किया गया है। साथ ही महिलाओं को 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में 3.5 लाख करोड़ के एमओयू साइन हुए , जिसमें से 81 हज़ार करोड़ के एमओयू पर काम शुरु हो गया है। इससे रोजगार के कई अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में 207 प्रकार की पैथोलॉजी जांचें मुफ्त करवाई जा रही हैं। साथ ही महालक्ष्मी किट योजना, लखपति दीदी योजना, वृद्धा पेंशन, गैस रिफिल योजना शुरू की गई हैं।

यह भी पढ़ें -  कमजोर हाथो में विभाग की कमान..स्वास्थ्य महानिदेशालय में पानी की व्यवस्था कर पाने में नाकाम अधिकारी क्या कर सकेंगे धरातल पर बेहतर काम… ?

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में केंद्र एवं राज्य सरकार मिलकर उत्तराखंड में विकास की गंगा बहाने का कार्य कर रही है। राज्य सरकार हर वर्ग के उत्थान को ध्यान में रखते हुए अनेकों योजनाएं संचालित कर रही है। राज्य सरकार विकल्प रहित संकल्प के मूल मंत्र पर चलते हुए गांव से लेकर शहर तक विकास की नई गाथा को आगे बढ़ा रही है । सड़क, पुल, स्कूल, अस्पताल और जल एवं विद्युत परियोजनाओं का वृहद स्तर पर निर्माण कार्य हो रहा है। कई सालों से लंबित लखवाड़ योजना को स्वीकृति मिल गई है। सोंग बांध, जमरानी बांध परियोजना को भी स्वीकृति प्रदान हो गई है। दशकों से लटके काम पूरे हो रहे हैं। उत्तराखंड के धार्मिक स्थलों का पुनर्विकास कर धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकार विभिन्न क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता और स्वरोजगार को बढ़ाने पर कार्य कर रही है। स्वयं सहायता समूहों से बहनों को रोज़गार मिल रहा है। उत्तराखंड के उत्पादों को विश्व में नई पहचान मिल रही है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामलीला मैदान थराली में अनिल बलूनी के पक्ष में आयोजित जनसभा में की वोट अपील....

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरोला क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। हाल ही में उत्तरकाशी जिले में ₹ 291 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया था। जून 2023 में जिले की तीनों विधानसभाओं हेतु ₹ 350 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया था। विकास कार्यों से पूरे जिले में सड़क, स्कूल और पेयजल सहित विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव आ रहे हैं। घोषणा के अनुरुप पुरोला को नगरपालिका का दर्जा मिल गया है। डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री जी के हृदय में उत्तराखंड बसता है। बीते 10 वर्षों में उत्तराखंड के लिए 1 लाख 50 हजार करोड़ रूपये से अधिक की परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं। उन्होंने कहा निश्चित ही पुरोला सहित टिहरी लोकसभा क्षेत्र की जनता आगामी 19 अप्रैल को भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह को भारी मतों से विजयी बनाकर आदरणीय मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान देगी।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष सतेंद्र राणा, विधायक दुर्गेश्वर लाल, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नीरू देवी, पूर्व विधायक राजकुमार, पूर्व विधायक केदार सिंह रावत, रमेश चौहान एवं अन्य लोग मौजूद रहे।