उत्तराखंड स्पीकर के मीडिया सलाहकार बन सकते हैं उमाकांत लखेड़ा

ख़बर शेयर करें

देहरादून

वरिष्ठ पत्रकार और प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के निवर्तमान अध्यक्ष उमाकांत लखेड़ा जल्द ही उत्तराखंड की स्पीकर ऋतु खंडूरी के विशेष मीडिया अधिकारी नियुक्त हो सकते हैं.

उमाकांत लखेड़ा इससे पहले ऋतु खंडूरी के पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री , उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता भुवन चंद्र खंडूरी के सलाहकार के रूप में भी कार्य कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी ने मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभा को किया संबोधित

उमाकांत लखेड़ा भुवन चंद्र खंडूरी के सबसे विश्वासपात्र लोगों में शामिल रहे हैं. उनके भुवन चंद खंडूरी परिवार और भाजपा के साथ घनिष्ठ संबंध रहे हैं. यही वजह है कि जब भुवन चंद्र खंडूरी को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया गया था तो उन्होंने पहले 24 घंटे के अंदर ही उमाकांत लखेड़ा को अपना मीडिया सलाहकार नियुक्त किया था.

यह बताया जाता है कि उनके परिवार के साथ लखेड़ा के व्यक्तिगत संबंध है. यही वजह है कि पिता के सक्रिय राजनीति से अलग होने के बाद भी ऋतु खंडूरी लगातार उमाकांत लखेड़ा से मीडिया से संबंधित सलाह लेती रही हैं.

यह भी पढ़ें -  सीएम ने जिलाधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए...

उमाकांत लखेड़ा काफी लंबे समय से दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के साथ जुड़े रहे हैं. वह यहां पर चार बार विभिन्न पदों पर पदाधिकारी भी रह चुके हैं. वह दो बार क्लब के डायरेक्टर के रूप में भी कार्य कर चुके हैं. निवर्तमान में वह यहां पर अध्यक्ष हैं. उत्तराखंड के लोगों के बीच यह चर्चा जोरों से चल रही है कि उमाकांत लखेड़ा प्रेस क्लब चुनाव के बाद स्पीकर ऋतु खंडूरी के मीडिया सलाहकार के रूप में विधिवत रूप से कार्य शुरू कर सकते हैं.