डीआईजी कुमाऊं ने किया चंपावत के तमाम थानों और शाखाओं का वार्षिक निरीक्षण…

ख़बर शेयर करें

डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनन्द भरणे ने पुलिस लाईन चम्पावत की विभिन्न शाखाओं का वार्षिक निरीक्षण करते हुए सैनिक सम्मेलन के माध्यम से जवानों की समस्याएं सुनी

डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे के द्वारा पुलिस लाइन चम्पावत के विभिन्न थाना/शाखाओं का वार्षिक निरीक्षण किया गया ।
डीआईजी द्वारा पुलिस अधीक्षक चम्पावत की मौजूदगी में पुलिस लाईन चम्पावत में रैतिक परेड की सलामी लेते हुए परेड का निरीक्षण किया । परेड के दौरान उच्च कोटि का टर्न आउट वाले अधिकारियों/कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए उचित पारितोषिक प्रदान किया गया।
तत्पश्चात पुलिस लाईन की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण करते हुए नियमित रूप से जवानों की परेड कराए जाने, पुलिस मैस में पहाड़ी व्यंजनों को बनाए जाने, जवानों की बैरक को स्मार्ट बनाए जाने, पुलिस कैंटीन में पुलिस जवानों की मांग के अनुसार सामान मंगाए जाने आदि हेतु निर्देशित किया गया। पुलिस लाईन चम्पावत में पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का सैनिक सम्मेलन लेकर सभी से उनकी निजि, पारिवारिक, विभागीय, थाना स्तर या फील्ड स्तर की समस्याओं के बारे में जानकारी ली गयी तथा बतायी गयी समस्याओं के समाधान हेतु रेन्ज स्तर की समस्यों को तत्काल दूर किये जाने तथा जिला स्तर की समस्य़ाओको दूर किए जाने हेतु पुलिस अधीक्षक चम्पावत को निर्देशित किया गया । इस अवसर पर महोदय द्वारा सभी जवानों को अपनी ड्यूटी को पूरी ईमानदारी, निष्ठा एवं मेहनत से करने, उच्चाधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने, पुलिस जवानों की समस्याओं को नियमित रूप से सम्मेलन आदि लेकर सुनने तथा समस्याओं को दूर करने, जवानों की समस्याओं को दूर करने हेतु पुलिस लाइन में एक रजिस्टर तैयार किए जाने जिसे प्रत्येक शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक के सम्मुख प्रस्तुत किए जाने, विशेष परिस्थितियों में पुलिस जवानों की व्हाट्सएप के माध्यम से भी छुट्टी किए जाने, सभी जवानों के अकाउंट को पुलिस सैलरी पैकेज से जोड़े जाने, पुलिस जवानो के कल्याण के लिए योजनाएं बनाए जाने के लिए निर्देशित किया गया।
इस अवसर पर डीआईजी द्वारा बताया गया कि डीजीपी अशोक कुमार के निर्देशन में पुलिस जवानों की समस्याओं को दूर किए जाने हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी ने मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभा को किया संबोधित