देर आए दुरुस्त आए….. डेंटल यूनिट को भी अब स्वास्थ्य विभाग बनाने जा रहा बेहतर

ख़बर शेयर करें

स्वास्थ्य महानिदेशक ने बताया है कि देहरादून में अब मल्टी स्पेशलिटी डेंटल यूनिट शीघ्र ही एनएचएम के सहयोग से संचालित होगी। यह यूनिट गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सा विज्ञान केंद्र देहरादून मैं संचालित होगी जहां पर 6 प्रकार की डेंटल स्पेशलिटी के चिकित्सक सेवा देंगे। महानिदेशक के अनुसार इस यूनिट में चार बीडीएस डॉक्टर तैनात किए जाएंगे और उनके लिए 2 दो डेंटल चेयर स्थापित किए जाएंगे इस प्रकार इस मल्टी स्पेशलिस्ट यूनिट में 8डेंटल चेयर लगाई जाएंगी। महानिदेशक ने बताया की इस यूनिट को तैयार करने के लिए भारत सरकार द्वारा लगभग 2.40 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की जा रही है। राज्य के प्रमुख शहर देहरादून में मल्टीस्पेशलिटी डेंटल यूनिट के अस्तित्व में आने से दातों संबंधित रोगों के उपचार मैं आमजन को सहायता होगी और सस्ती दरों पर उत्तम उपचार मिल सकेगा यह डंडे यूनिट सेंटर आफ एक्सीलेंस की तरह विकसित किया जाएगा। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा ने यह भी बताया की देहरादून के समीप मेहूवाला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में अपग्रेड किया जा रहा है और अब इसे 30 सैया वाला चिकित्सालय के

यह भी पढ़ें -  सीएम कार्यालय से भेज गए पत्र को भी गंभीरता से नहीं ले रहा स्वास्थ्य महानिदेशालय…कहीं गायब तो नही कर दिया गया पत्र ?

रूप में विकसित किया जाएगा। मेहूवाला अस्पताल के बनने से प्रेम नगर तथा जिला चिकित्सालय और दून मेडिकल कॉलेज पर मरीजों का दबाव कम होगा और आमजन को चिकित्सा उपचार सरलता से मिलेगा।