डीआईजी गढ़वाल ने अधिकारियों को दिए कोविड की गाइडलाइंस का सख्ताई से पालन कराने के निर्देश

ख़बर शेयर करें

डीआईजी गढ़वाल नीरु गर्ग ने जनपदो में शासन द्वारा निर्गत कोविड-19 के दिशा-निर्देशो एवं कोविड की रोकथाम हेतु कोविड कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराये जाने हेतु विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गढ़वाल परिक्षेत्र के सभी SSP/SP, Addl Sp, Co के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

डीआईजी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मौहल्लों में ठेली,दुकानें खुलने व सब्जी,फल खरीदते समय सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है,इससे कोविड संक्रमण की रोकथाम सम्भव नहीं है। इस दौरान कोविड कर्फ्यू सोशल डिस्टैंसिंग एवं फेस मास्क का पालन सुनिश्चित कराया जाय।

यह भी पढ़ें -  सूबे के 8वें राज्यपाल के रूप में रिटायर्ड सैन्य अधिकारी गुरमीत सिंह ने ली शपथ

थानाध्यक्ष/चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में चेकिंग/भ्रमण पर रहेंगे निर्धारित समय के अतिरिक्त दुकान खोलने वाले व्यक्तियों पर नियमानुसार कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित किया जाए। गली मोहल्ले/कॉलोनियों की छोटी-छोटी दुकानों द्वारा भी अतिरिक्त समय मे दुकाने खोली जा रही है ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध कार्यवाही की जाय
यदि किसी थाना/चौकी प्रभारी द्वारा कोविड कर्फ्यू का अनुपालन कराये जाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है अथवा उस क्षेत्र में लोगों का अनावश्यक आवागमन दिखने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  स्वास्थ्य विभाग में हुए बम्पर तबादले, मुख्यालय में जमे डॉक्टरों के तबादलों में भी हो गई हेरा फेरी

पर्वतीय जनपदों को भी सख्ताई से कर्फ्यू का पालन कराने हेतु निर्देशित किया गया।

प्रत्येक जनपद के CO भी अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रह भ्रमण कर कोविड निर्देशों/कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराऐंगे साथ ही वे अपने अपने क्षेत्रों में नियमित रूप से चैकिंग पर रहते हुए सुनिश्चित करेंगे कि दुकाने समय पर बंद की जाएं *निरीक्षण के दौरान कोविड कर्फ्यू में किसी प्रकार की शिथिलता परिलक्षित होती है। तो इसके लिए संबंधित CO सीधे तौर पर जिम्मेदार रहेंगे जिनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी.

Ad
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
You cannot copy content of this page