आपदा नियंत्रण और ऑल वेदर रोड परियोजना को लेकर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

ख़बर शेयर करें

आपदा नियंत्रण और आल वेदर रोड परियोजना के अंतर्गत नरेन्द्रनगर से होकर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के सम्बंध में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने आवश्यक निर्देश दिए।
सचिवालय में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि कृषि,सिचाई,पेयजल,और लिंक मार्ग के सम्बंध में सर्वे करके रिपोर्ट दे।
इस सम्बंध में दुर्धटना बाहुल्य टोटाघाटी के वैकल्पिक मार्ग का सर्वे कर रिपोर्ट दिया जाए। डीएम टेहरी के निर्देश दिया गया कि मुनिकीरेती और तपोवन में विधुत लाइन शिफ्ट करने के लिये क्षेत्रीय ब्लॉक प्रमुख,एसडीएम,बी आर ओ ,और एन एच के अधिकारियों की एक कमेटी बना ले । इस क्षेत्र में डंपिंग ज़ोन से ग्भी भूस्खलन का खतरा हो गया है । इसके प्रभाव से ग्रामो को बचाने के लिये टेहरी डीएम को एक कमेटी बनाने का निर्देश इस आशय से दिया कि इस कार्य का लागत आंकलित करके धन की मांग हेतु रिपोर्ट दिया जा सके। बैठक में महत्वपूर्ण निर्देश देते हुए कहा गया कि जिनकी भूमि ली गई है उनके मुवावजा का भी तत्काल निस्तारण किया जाय।

बैठक में कहा गया कि चारधाम मार्ग और कुमाऊ-गढ़वाल को जोड़ने वाले सम्पर्क मार्ग के सम्बंध में इनका अधिकांश इलाका नरेन्द्रनगर के एन एच 58 और एनएच 98 से सम्बंधित है। आपदा के कारण इस इलाका के मार्ग अधिकांश क्षतिग्रस्त रहता है,भूस्खलन होता रहता है। इसलिये इन कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता दे।
इस अवसर पर सचिव आपदा ,डीएम टेहरी,पेयजल, बी आर ओ, लोक निर्माण, एन एच ए आई ,पेयजल के अधिकारी मौजूद थे।