सचिव स्वास्थ्य आर राजेश कुमार ने की दरबार साहिब पहुंच कर महंत देवेंद्र दास महाराज से मुलाकात…

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड सचिव स्वास्थ्य डॉ आर.राजेश कुमार व नर्सिंग काउंसिल उत्तराखण्ड के कुलसचिव डॉ राम कुमार ने शनिवार को श्री दरबार साहिब में मत्था टेका। स्वास्थ्य सचिव व कुलसचिव ने श्री महाराज जी के साथ शिष्टाचार भेंट की। उत्तराखण्ड में स्वास्थ्य सुविधाओं व नर्सिंग सेवाओं को और बेहतर बनाने, मेडिकल शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं को अत्याधुनिक बनाने जैसे महत्वपूर्णं बिन्दुओं पर श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज के साथ विस्तृत चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामलीला मैदान थराली में अनिल बलूनी के पक्ष में आयोजित जनसभा में की वोट अपील....

शनिवार सुबह 10 बजे उत्तराखण्ड सचिव स्वास्थ्य डॉ आर.राजेश कुमार व नर्सिंग काउंसिल उत्तराखण्ड के कुलसचिव डॉ राम कुमार श्री दरबार साहिब पहुंचे। श्री दरबार साहिब की परंपरा के अनुसार उनका स्वागत किया गया। स्वास्थ्य सचिव डॉ आर. राजेश कुमार ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के द्वारा प्रदान की जा रही गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सेवाओं की प्रशंसा की। उन्होंने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को स्वास्थ्य सेवाओं में राज्य सरकार का मबजूत सहयोगी बताया।

यह भी पढ़ें -  डेरा प्रमुख की हत्या के मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी हरबंस सिंह चुघ समेत 5 के खिलाफ मामला दर्ज

डॉ राम कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में डॉक्टरों के साथ साथ नर्सिंग स्टाफ की भूमिका भी बेहद महत्वपूर्णं हैं। राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए डॉक्टर की कमी को पूरा करने के साथ साथ कुशल नर्सिंग स्टाफ को तैयार करना भी बड़ा लक्ष्य है। महंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने सचिव स्वास्थ्य व कुलसचिव को श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय, श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज, स्कूल ऑफ नर्सिंग के कार्यों से अवगत कराया।